Home अंतर्राष्ट्रीय 8 फरवरी को बंद नहीं होगा आपका WhatsApp अकाउंट।

8 फरवरी को बंद नहीं होगा आपका WhatsApp अकाउंट।

1232
SHARE

अपनी नई पॉलिसी को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अब अपनी नई पॉलिसी 3 महीने बाद लागू करने की घोषणा की है। नई प्राइवेसी पॉलिसी की भारी आलोचना के बीच और लाखों उपभोक्ताओं के प्रतिद्ंदी ‘सिग्नल’ और टेलीग्राम  जैसे चैटिंग ऐप पर चले जाने के बाद यह निर्णय लिया है। कंपनी की नई पॉलिसी पहले 8 फरवरी को लागू होनी थी।

कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि इस अपडेट का उपभोक्ताओं की निजी बातचीच औऱ उनकी सूचनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वॉट्सऐप ने कहा है कि ताजा अपडेट को लेकर लोगों में काफी भ्रम है। बहुत सी गलत सूचनाएं लोगों में चिंता पैदा कर रही हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि लोग तथ्यों और हमारे प्रमुख नियमों से वाकिफ हों। कंपनी ने लिखा है कि 8 फरवरी को किसी का अकाउंट निलंबित या बंद नहीं होने वाला है।

बता दें कि वॉटसऐप ने पहले 8 फरवरी को अपनी पॉलिसा में बदलाव का फैसला लिया था, जिसमें साफ था कि अगर आप वॉटसऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपके लिए इन बदलावों को स्वीकार करना अनिवार्य था। अन्यथा आपका अकाउंट डिलीट कर दिया जाता। वॉटसऐप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलीसी में फेसबुक औऱ इससे जुड़ी कंपनियों के साथ अपने यूजर्स का डेटा शेयर करने की बात का जिक्र किया था। वॉटसऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लोग अपनी निजता पर हमला बता रहे हैं।

नई प्राइवेसी पॉलिसी की आलोचना के बाद वॉट्सऐप ने उठ रहे सवालों पर अपना स्पष्टीकरण भी दिया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि हम कुछ अफवाहों को दूर करना चाहते हैं और शत-प्रतिशत साफ करना चाहते हैं कि हम आपके निजी संदेशों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखना जारी रखेंगे। प्राइवेसी पॉलिसी में अपडेट से आपके दोस्तों या परिवार के साथ किए गए संचार पर असर नहीं पडेगा। वॉट्सऐप ने साफ किया है कि उनके पॉलिसी अपडेट से किसी की निजता का हनन नहीं होगा।