Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरु, सत्र से पहले विधायकों ने किया...

उत्तराखण्ड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरु, सत्र से पहले विधायकों ने किया योग।

384
SHARE

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरु हो गया है, सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा। सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा के कर्मचारियों समेत, विधानसभा अध्यक्ष व कई विधायकों ने योग किया। इस दौरान आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहे।

सत्र के पहले दिन सल्ट के दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना और चार पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक के मुताबिक अनूपूरक बजट, अध्यादेश आदि सदन के पटल पर रखे जाएंगे। पहले दिन ही मुख्यमंत्री से संबंधित विभागों के जवाब दिए जाने थे।

सत्र में विपक्ष का रुख आक्रामक रहेगा और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कार्यमंत्रणा की बैठक के बाद इसका संकेत भी दिए थे। कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्या आदि पर काम रोको प्रस्ताव लाने की तैयारी की है।

विधानसभा सत्र को लेकर कानून व्यवस्था के मद्देनजर यातायात प्लान जारी किया गया है। इस दौरान विधानसभा की ओर आने वाले और यहां से जाने वाले वाहनों के लिए अलग से व्यवस्था लागू की गई है। इंस्पेक्टर ट्रैफिक राजीव रावत ने लोगों से यातायात व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की है।

विधानसभा व उसके आस-पास सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है, भारी पुलिस बल विधासभा के चारों ओर तैनात किया गया है। किसी भी विरोध प्रदर्शन या रैली को रिस्पना पुल के पास ही रोकने के इंतजाम किए गए हैं।