Home उत्तराखंड उत्तराखंड में क्या 22 जून से आगे भी जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू..?

उत्तराखंड में क्या 22 जून से आगे भी जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू..?

590
SHARE

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। लेकिन इस बार अधिक राहतें प्रदान की जा सकती हैं, अब बाजार को तीन दिन से बढाकर 5 दिन खोलने की छूट दे सकती है। कोविड मामले पर गठित कमेटी व सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल के बीच शनिवार देर शाम हुई बैठक में इस बात के संकेत मिले हैं कि 22 जून के बाद भी प्रदेश में कोविड कर्फ्यू अभी एक सप्ताह जारी रखा जा सकता है।

बैठक में अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण तो कम हुआ है लेकिन अभी तीसरी लहर के बारे में कोई पता नहीं है वही व्यापारी वर्ग बाजार खोलने के लिए दबाव बना रहे हैं ऐसे में बाजारों को 3 दिन की बजाए 5 दिन खोलने पर विचार किया जाए इसके साथ ही रेस्टोरेंट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं।

सरकारी प्रवक्ता वह कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि बाजारों को खोलने के लिए अतिरिक्त दिनों की राहत दी जाएगी बाहरी प्रदेशों से उत्तराखंड में प्रवेश के लिए अभी 72 घंटे पूर्व की आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रहेगी वही देहरादून हरिद्वार उधमसिंह नगर और नैनीताल से पहाड़ जाने वालों को भी चेक पोस्ट पर नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी हालांकि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से चर्चा के बाद ही लिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार समिति होटल और रेस्टोरेंट सशर्त खोलने पर सहमत हैं, लेकिन पहले चरण में 50% प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही खोलने की अनुमति दी जा सकती है। अभी तक के नियमों के मुताबिक होटल व रेस्टोरेंट को केवल होम डिलीवर के लिए किचन संचालित करने की ही अनुमति है, इनमें लोगों का आना जाना नहीं हो रहा है। वही सरकार कोविड कर्फ्यू के दौरान दफ्तरों में कर्मचारियों को 50% उपस्थिति के साथ अनुमति दे सकती है। सचिवालय विधानसभा निदेशालय कमिश्नरी, और कलेक्ट्रेट के साथ ही जरूरी सेवाओं से जुडे दफ्तर अभी बंद हैं, और वर्क फ्राम होम लागू है। बैठक के बाद मिले संकेतों से साफ है कि सरकार अभी कोई जोखिम उठाना नहीं चाहती और चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेगी।