Home उत्तराखंड उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू में राहत मिलेगी या नहीं आज हो सकता...

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू में राहत मिलेगी या नहीं आज हो सकता है फैसला…

263
SHARE

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने हेतु सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाया है, यह कोरोना कर्फ्यू 10 मई से लगाया गया था जिसका तीसरा चरण 1 जून सुबह 6 बजे खत्म हो रहा है। अब उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुछ कम हुई है, जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में कुछ राहत मिल सकती है।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि कोविड कर्फ्यू के सकारात्मक नतीजों को देखते हुए इसे जारी रखा जाना जरूरी है। आज मुख्यमंत्री के साथ इस संबंध में बैठक के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा है कि कर्फ्यू की शर्तों में कुछ संशोधन किया जा सकता है। प्रदेश में 10 मई को 5541नए मामले दर्ज किए गए थे, जो कि 30 मई तो घटकर 1226 हो गए हैं, 10 मई को कोरोना से 168 लोगों की मौत हुई थी तो वहीं 30 मई को 32 लोगों की मौत हुई।

सरकार कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह और बढ़ा सकती है, लेकिन इन सेवाओं में राहत मिल सकती है। दुकान के खुलने का समय 8 से 11 है, जिसे और बढ़ाया जा सकता है। पुस्तक स्टेशनरी की दुकानों को खोलने की अनुमति की उम्मीद है। प्रदेश में परचून की दुकानों को हफ्ते में कुछ और दिन छूट दी जा सकती है।