Home उत्तराखंड ब्रेकिंग- सल्ट उपचुनाव के लिए तिथि का ऐलान, 17 अप्रैल को डाले...

ब्रेकिंग- सल्ट उपचुनाव के लिए तिथि का ऐलान, 17 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट

631
SHARE

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद की सल्ट विधानसभा सीट पर प्रस्तावित उपचुनाव की तिथि घोषित हो गई है। भारत निर्वाचन आयोग ने इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि 17 अप्रैल को सल्ट उपचुनाव के लिए मतदान होगा तो 30 मार्च तक उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे। 3 अप्रैल को नाम वापस लिए जा सकेंगे तथा 2 मई को वोटों की गिनती की जाएगी।

बता दें कि सल्ट विधानसभा सीट भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना के निधन से खाली है। जिसके चलते यहां उपचुनाव होना है। उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों द्वारा अपनी तैयारियां की जा रही हैं। कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्ति कर दिए हैं, तो वहीं टिकट के दावेदार भी लगातार क्षेत्र भ्रमण कर जनता के बीच पहुंच रहे हैं। उपचुनाव में भाजपा स्वर्गीय सुरेन्द्र सिंह जीना के परिवार से किसी को टिकट दे सकती है, सुरेन्द्र सिंह जीना के बड़े भाई महेश जीना भी इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं, वह लगातार क्षेत्र भ्रमण पर भी हैं उन्होंने साफ कहा है कि यदि भारतीय जनता पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने का मौका देती है तो वह अपने भाई के सपनों को पूरा करने के लिए यह चुनाव लड़ेगे।

हालांकि अभी किसी भी पार्टी ने इस उपचुनाव के लिए अपने उम्मीद्वारों के नामों का ऐलान नहीं किया है लेकिन सभी पार्टियों से दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। कांग्रेस भी सल्ट उपचुनाव के लिए तैयारियों में जुटी है। कांग्रेस से इस सीट पर पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत के पुत्र विक्रम सिंह रावत का नाम भी टिकट के दावेदारों में सामने आ रहा है तो वहीं 2017 में इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रही गंगा पंचोली भी प्रमुख दावेदार हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव के ऐलान के बाद अब राजनीतिक पार्टियां भी अपने चुनावी अभियान को और तेज करेंगी साथ ही जल्द पार्टियां अपने उम्मीद्वारों की घोषणा भी करेंगी।