Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड- प्रदेश में आगे भी जारी रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग...

उत्तराखण्ड- प्रदेश में आगे भी जारी रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने लोगों को दी सतर्क रहने की सलाह….

168
SHARE

उत्तराखण्ड में बीते 24 घंटों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है, प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली है, जिससे जन-जीवन पर व्यापक असर पड़ा है। पहाड़ी क्षेत्रों की बात की जाए तो यहां नदी नाले ऊफान पर हैं वहीं मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति देखी जा रही है। नदियों के किनारे रहने वाले लोगों के घरों में पानी भर गया है। प्रदेश में अगले दो दिन और भारी से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

देहरादून मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 28, 29 व 30 जुलाई को भी प्रदेश में हल्की से मध्यम व कहीं-कहीं भारी बारिश देखने को मिल सकती है। उन्होंने बताया कि गढ़वाल मण्डल के जनपदों में उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, पौड़ी कुमाऊं मण्डल के जनपद पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, चपांवत में भारी बारिश की अधिक संभावना है।

मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक नेे कहा कि भारी बारिश के कारण उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग जैसे जनपदों में भूस्खलन की घटनाएं भी देखने को मिलती रही हैं, इसलिए अगले कुछ दिन इन स्थानों पर आवागमन करने से बचना होगा। उन्होंने नदी, नालों के नजदीक रहने वाले लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है। साथ ही लोगों से प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी की जा रही एडवाइजरी का पालन करने को कहा।