Home उत्तराखंड उत्तराखंड- अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, ऐसे होगी सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं की...

उत्तराखंड- अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, ऐसे होगी सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई…

758
SHARE

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए उत्तराखंड में अभी स्कूल नहीं खुले हैं, आगे भी अभी सरकार कोई जोखिम उठाना नहीं चाहती मुख्यमंत्री साफ कर चुके हैं कि वह बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते। कोरोना के कारण आगे भी स्कूल बंद रहने के कारण शिक्षा विभाग ने अब ऑनलाइन यूट्यूब व दूरदर्शन के माध्यम से पढ़ाई शुरू कराने का निर्णय लिया है। 19 जुलाई सुबह 10बजे से दोपहर 1:30 बजे तक छात्र-छात्राएं दूरदर्शन पर ज्ञानदीप कार्यक्रम के जरिए अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं। जबकि यूट्यूब पर आज से शुरू कर दी गई है।

फिलहाल दूरदर्शन पर एक महीने कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के महत्वपूर्ण विषयों की कक्षाएं चलाई जाएंगी। हर दिन साथ एपिसोड प्रसारित किए जाएंगे। इसमें 4 एपिसोड 9 वीं से 12 वीं कक्षा के लिए होंगे, बाकी 3 एपिसोड 6 से 8 वीं कक्षा के लिए होंगे। रविवार व अन्य छुट्टी के दिन भी इनका प्रसारण होगा।

शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने कहा है कि कोरोना संकट के दौरान भी छात्रों की पढ़ाई को सुचारू करने के लिए यह कदम उठाया गया है, फिछले साल भी दूरदर्शन व अन्य माध्यमों से ऑनलाइन पढ़ाई कराने का प्रयास किया गया था। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो सभी छात्रों को इस कार्यक्रम और इसके समय की जानकारियां मुहैया करा दें।