Home उत्तराखंड उत्तराखंड- आज जारी होगी कोविड कर्फ्यू की नई गाइडलाइन, एक सप्ताह और...

उत्तराखंड- आज जारी होगी कोविड कर्फ्यू की नई गाइडलाइन, एक सप्ताह और बढ़ाया जा सकता है कोविड कर्फ्यू….

553
SHARE

उत्तराखंड में 13 जुलाई 2021 सुबह 6 बजे तक कोविड कर्फ्यू लागू है, यह कर्फ्यू आगे भी जारी रहेगा या नहीं इस बात का फैसला आज लिया जाएगा। सरकार आज नई गाइडलाइन जारी करेगी। माना जा रहा है कि प्रदेश में कोविड कर्फ्यू अभी एक सप्ताह के लिए और आगे बढ़ाया जा सकता है, शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने इसके संकेत दिए हैं। प्रदेश में अभी शिक्षण संस्थान बंद हैं, चारधाम यात्रा स्थगित है। बाजार शाम 7 बजे तक खुल रहे हैं, और रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू है। हालांकि मसूरी व नैनीताल में साप्ताहिक बंदी मंगलवार के दिन लागू रहती है।

अगले 1 सप्ताह के लिए आगे बढ़ाए जा रहे कोविड कर्फ्यू में भी अभी कोई अतिरिक्त छूट मिलने की उम्मीद कम ही है, बाजार खोलने के समय को बढ़ाने पर सरकार जरूर विचार कर सकती है। वहीं पर्यटन स्थलों पर साप्ताहिक बंदी किस दिन की जाएगी यह अधिकार सरकार जिलाधिकारियों को दे सकती है। हाल के दिनों में पर्यटन स्थलों पर उमड़ी भीड़ जिला प्रशासन के लिए चुनौती साबित हुई है, पर्यटन स्थलों की इस भीड़ को देखते हुए केन्द्र सरकार भी राज्य सरकारों से चिंता जाहिर कर चुकी है। उत्तराखंड हाईकोर्ट भी राज्य सरकार से वीकेंड पर पर्यटन स्थलों को खोलने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कह चुका है। पर्यटन स्थल वीकेंड पर खुलेंगे या नहीं यह तय करने का अधिकार सरकार अब जिलाधिकारियों को दे सकती है, ताकि जिलाधिकारी स्थितियों को देखते हुए इस पर उचित निर्णय ले सकें।

अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट अभी भी अनिवार्य होगी, बार्डर पर सख्ती से कोरोना रिपोर्ट की जांच की जाएगी। बीते सप्ताह जारी की गई एसओपी में सरकार ने जिम व शॉपिंग मॉल को भी 50% प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी थी, हालांकि सिनेमा हॉल अभी बंद हैं। अब देखना होगा नई गाइडलाइन में सरकार क्या राहतें देगी।