Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड- एवलांच की चपेट में आया त्रिशूल पर्वत आरोहण करने गया नौ...

उत्तराखण्ड- एवलांच की चपेट में आया त्रिशूल पर्वत आरोहण करने गया नौ सेना दल, कुछ जवान लापता…

243
SHARE

उत्तराखण्ड के चमोली जनपद से एक भीषण दुर्घटना सामने आ रही है। यहां माउंट त्रिशूल का आरोहण करने गए नौ सेना का पर्वतारोही दल एवलांच की चपेट में आ गया है। जिसमें करीब 10 पर्वतारोही लापता बताए जा रहे हैं। नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) से रेस्क्यू टीम प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में त्रिशूल चोटी के लिए रवाना हो गया है।

नौ सेना दल करीब 15 दिन पहले त्रिशूल चोटी के आरोहण के लिए गया था। शुक्रवार सुबह दल चोटी के समिट के लिए आगे बढ़ा। इस दौरान हिमस्खलन हुआ है। जिसकी चपेट में नौ सेना के पर्वतारोही आए हैं। हादसे की खबर के बाद सेना भी अलर्ट हो गई है, जोशीमठ से सेना का रेस्क्यू दल भी घटना स्थल के लिए रनावा हो गया है। वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना हो गए हैं।

उत्तरकाशी से हेली के जरिये निम की सर्च एंड रेस्क्यू टीम रवाना हुई है। इस संबंध में निम के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने बताया यह घटना शुक्रवार सुबह पांच बजे के करीब हुई है। हादसे में पर्वतारोही दल के कितने सदस्य लापता हुए हैं, इसकी पुख्ता जानकारी तो नहीं मिल पाई है, लेकिन 5-10 जवान लापता होने का अनुमान लगाया जा रहा है।