Home उत्तराखंड उत्तराखंड- पहाड़ के इस क्षेत्र में फिर दो दिन का लॉकडाउन घोषित…

उत्तराखंड- पहाड़ के इस क्षेत्र में फिर दो दिन का लॉकडाउन घोषित…

677
SHARE

उत्तराखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण ने शासन- प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन- प्रशासन भी एहतियातन जरूरी कदम उठा रहा है। क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट व न्यू ईयर के अवसर पर सामूहिक आयोजन पर रोक लगा दी है। कई जिलों में इसको लेकर सख्त कदम भी उठाए गए हैं। पिथौरागढ़ जनपद में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढे हैं, स्वास्थ्य विभाग व्यापारियों व जिला प्रशासन के साथ पिथौरागढ में दो दिन के लिए लॉकडाउन पर विचार कर रहा था लेकिन इस पर फिलहाल सहमति नहीं बन पाई है।

वहीं गंगोलीहाट क्षेत्र में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा बुधवार से 48 घंटे का लाकडाउन घोषित किया गया था। इस लॉकडाउन को अब दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। अब यहां शनिवार तक नगर पंचायत क्षेत्रांतर्गत दुकानें/प्रतिष्ठान, बैंक, पोस्ट आफिस सभी बंद रहेंगे। अतिआवश्यकीय सेवाओं में दूध, गैस, मेडिकल स्टोर की दुकानें खुली रहेंगी।

एसडीएम द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन के आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान नगर में सैनिटाइजेशन व सैंम्पलिंग का काम किया जाएगा। व्यापार संघ ने प्रशासन के इस फैसले का स्वागत किया है और पूर्ण सहयोग देने की बात कही है। एसडीएम भगत सिंह फोनिया ने कहा है कि व्यापार संघ के आह्वान पर अगले दो दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। कोरोना को हराने. में व्यापार संघ का सहयोग सराहनीय है।

हालांकि पिथौरागढ़ में प्रशासन व व्यापार संघ के बीच लॉकडाउन पर सहमति नहीं बन पाई, नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासन से दो दिन के लॉकडाउन की सिफारिश की थी लेकिन व्यापार संघ के साथ इस पर कोई फैसला नहीं हो पाया। पिथौरागढ में गुरुवार को भी 31 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।