Home उत्तराखंड उत्तराखंड- शादी समारोह में होना है शामिल तो जेब में रखनी होगी...

उत्तराखंड- शादी समारोह में होना है शामिल तो जेब में रखनी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट…

717
SHARE

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने प्रदेश में 18 मई तक कड़ा कोरोना लगाया है। जिसमें परिवहन से लेकर बाजार खुलने के समय को लेकर भी तमाम तरह की पाबंदियां लगाई गई है। सरकार द्वारा 9 मई को जारी गाइडलाइन के अनुसार प्रदेश में शादी- समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को भी 20 कर दिया गया तथा प्रदेश के नागरिकों से शादी समारोहों को स्थगित करने की अपील की गई, लेकिन इन सब एहतियातों के बाद भी प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर कम नहीं हो पाई है।

प्रदेश में आयोजित हो रहे शादी समारोहों को लेकर अब शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बडी बात कही है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा है कि अब शादी में शामिल होने वाले लोगों को कोरोना आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। उत्तराखंड सरकार जल्द ही इसकी गाइडलाइन भी जारी करने की तैयारी में है।

सरकार द्वारा शादियों को स्थगित करने की अपील के बावजूद भी प्रदेश में शादी समारोह आयोजित हो रहे हैं तो वहीं शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन के संक्रमित होने के बावजूद पीपीई किट में शादी होने की तस्वीरें भी सामने आई, तो शादी समारोह में लापरवाही की खबरें भी आ रही हैं। शादी समारोह से कोरोना न फैले इसलिए अब प्रदेश सरकार इस संबंध में गाइड लाइन जारी करने की तैयारी कर रही है। यानि की अब आप अगर शादी में जा रहे हैं तो आरटी पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट भी जेब में रखकर जाना होगा।

कैबिनेट मंत्री और शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि शादियों से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके इसलिए यह कदम उठाया जा रहा है। सभी 20 बारातियों को आर टी पीसी आर की निगेटिव रिपोर्ट रखना अनिवार्य होगा। हालांकि शासन से अभी इसकी गाइडलाइन आनी बाकी है।