Home उत्तराखंड उत्तराखंड- कुछ और राहतों के साथ 1 सप्ताह और बढ़ सकता है...

उत्तराखंड- कुछ और राहतों के साथ 1 सप्ताह और बढ़ सकता है कोविड कर्फ्यू….

429
SHARE

उत्तराखंड में कुछ और राहतों के साथ कोविड कर्फ्यू का 1 सप्ताह के लिए बढ़ना तय माना जा रहा है, सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने इस बात के संकेत दिए हैं। सुबोध उनियाल ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के मामले काफी कम हुए हैं, लेकिन संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। कोविड कर्फ्यू को जारी रखा जाएगा, हालांकि इसमें कुछ और राहत दी जा सकती हैं, रविवार को इस संबंध में फैसला ले लिया जाएगा।

इस चरण के कोविड कर्फ्यू में बाजारों को रात 7 बजे तक खोलने की राहत मिल सकती है, अभी बाजार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खुल रहे हैं। वहीं शनिवार-रविवार को पिकनिक स्पॉट, पर्यटक स्थल व मनोरंजन पार्क भी खोले जा सकते हैं। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी होते ही नैनीताल व मसूरी में बडी संख्या में पर्यटक पहुंचने लगे हैं, लेकिन पर्यटन गतिविधियां बंद हैं, व्यापारियों ने इन्हें भी खोलने के लिए दबाव बनाया है, अत: सरकार वीकेंड पर इन्हें भी खोलने की छूट दे सकती है।

वहीं सरकार अभी सभी राजनीतिक, सामाजिक, खेल गतिविधियों, मनोरंजन, शैक्षिक एवं सांस्कृतिक ऐसे सभी आयोजन जिनमें अधिक संख्या में भीड जुटने की संभावना हो, को बंद ही रख सकती है। कोचिंग संस्थान भी बंद ही रह सकते हैं। अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए अभी भी कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता हो सकती है।