Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड- बारिश के कहर से अब तक 4 लोगों की मौत…

उत्तराखण्ड- बारिश के कहर से अब तक 4 लोगों की मौत…

248
SHARE

उत्तराखण्ड में लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पूरे प्रदेश में रविवार से हो रही बारिश व भूस्खलन के चलते कई मार्ग यातायात के लिए अवरूद्ध हो गए हैं, तो वहीं नदी-नाले भी ऊफान पर हैं। प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, मुख्यमंत्री भी लगातार स्थिति की जानकारी जिलाधिकारियों से ले रहे हैं।

कहर बरपाती बारिश से अब तक प्रदेश में 4 लोगों की मौत भी सामने आई है। पौड़ी गढ़वाल जनपद के लैंसडौन से करीब दस किमी दूर समखाल के पास होटल निर्माण में लगे मजदूरों के टेंट में पहाड़ी से भारी मलबा आ गया। हादसे में दो महिलाओं और एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि, दो गंभीर घायल हैं। घायलों को उपचार के लिए हायर सेंटर रैफर कर दिया गया है। मृतकों की शिनाख्त समूना (50) पत्नी नियाज, सपना (40) पत्नी लिंगडा और अबीसा (5) पुत्री सपना के रुप में हुई है। जबकि, नियाज पुत्र मुमताज और राबिया पुत्री नियाज घायल हैं।

वहीं एक घटना चंपावत जिले के सेलाखोला गांव से सामने आई है, जहां एक मकान में दबने से महिला और उसके बेटे की मौत हो गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मकान और उसकी कच्ची रसोई में मलबा गिर गया और मलबे में दबने से मां और बेटे की मौत हो गयी। पुलिस, एडीआरएफ,एसएसबी के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।