Home खास ख़बर क्लासरूम में दो नाबालिगों ने की शादी,मांग भरने का वीडियो वायरल होने...

क्लासरूम में दो नाबालिगों ने की शादी,मांग भरने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में।

595
SHARE

आन्ध्र प्रदेश के गोदावरी जिले में एक बाल विवाह का मामला सामन आया है। अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी एक खबर के मुताबिक राजामहेन्द्रवरम के एक जूनियर कॉलेज के क्लास रूम में ये शादी की जा रही थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और बाल विवाह अधिनियम 2006 के तहत मामला दर्ज किया है। अधिकारियों का कहना है कि ये शादी गैर कानूनी और अमान्य है, और लड़का-लड़की दोनों की काउंसिलिंग की गई है। पुलिस जांच कर रही है कि क्लासरूम में किसने इन दोनों नाबालिगों की शादी करवाई।

17 साल के नाबालिक लड़के ने लड़की को मंगलसूत्र पहनाया और फिर दोनों ने फोटो खिंचाई। बताया जा रहा है कि क्लास की ही एक अन्य लड़की ने इस शादी का वीडियो बना लिया और अपने दोस्तों को भेज दिया जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना का पता चलने पर कॉलेज प्रशासन ने दोनों का नाम कॉलेज से हटा दिया है, वहीं लड़की के अभिभावकों ने उसे घर आने से मना कर दिया है। लड़की को वन स्टॉप सेन्टर भेजा गया है जहां उसकी काउंसलिंग होगी।

महिला आयोग के सदस्यों ने लड़के के अभिभावकों से भी बात की है और उनकी भी काउंसलिंग की है। साथ ही महिला आयोग लड़की के रहने की व्यवस्था करेगा। आन्ध्र प्रदेश महिला आयोग के अनुसार ये दोनों नाबालिग क्लासमेट हैं।

इस बीच राजामहेन्द्रवरम की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, पुलिस का कहना है कि हम दोनों नाबालिगों का उनके परिवार वालों का और कॉलेज प्रशासन का बयान लेंगें। मामले से जुडे लोगों को पुलिस बाल विवाह के नतीजे से अवगत कराएगी।