Home उत्तराखंड बागेश्वर की प्रेमा रावत सहित कुमाऊं से इन 9 खिलाडियों को मिली...

बागेश्वर की प्रेमा रावत सहित कुमाऊं से इन 9 खिलाडियों को मिली उत्तराखण्ड की सीनियर महिला टीम में जगह..

256
SHARE

उत्तराखंड की सीनियर महिला टीम में बागेश्वर की प्रेमा रावत सहित कुमाऊं से 8 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, सीनियर महिला टीम में चयनित 20 सदस्यों में इन 8 खिलाड़ियों ने भी जगह बनाई है। टीम में नैनीताल जिले से ज्योति गिरी, दिव्या बोहरा, अंजलि गोस्वामी, तारा बिष्ट का चयन हुआ है, जबकि मुस्कान, नेहा मेहता, प्रीति भंडारी ऊधमसिंहनगर जिले से हैं। अंकिता धामी पिथौरागढ़ जबकि प्रेमा रावत बागेश्वर से चुनी गई हैं।

प्रेमा रावत बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के दूरस्थ्य गावं सुमटी से ताल्लुक रखती हैं। प्रेमा का चयन ऑलराउंडर के रूप में हुआ है। वह बेहतरीन बेटिंग के साथ फिरकी गेंदबाजी करती हैं। चयन ट्रायल में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण प्रेमा का टीम में चयन हुआ है। प्रेमा के चयन पर गांव में खुशी का माहौल है। प्रेमा ने प्राथमिक शिक्षा गांव के स्कूल से प्राप्त की है। प्राइमरी के बाद प्रेमा अपने पिता के साथ बरेली रहती हैं, जहां से उन्होंने क्रिकेट के गुर सीख अपना चयन भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट में होने तक बहुत मेहनत की है।

सीनियर महिला वनडे के सभी मैच पुणे में खेले जाएंगे। उत्तराखण्ड को पहला मैच 31 अक्टूबर को मुंबई के साथ खेलना है, जबकि 1 नवंबर को रेलवे, 3 नवंबर को चंडीगढ़, 4 नवंबर को उड़ीसा और 6 नवंबर को तमिलनाडु के खिलाफ खेलना है।

20 सदस्य टीम इस प्रकार है –

अंजू तोमर (कप्तान), सारिका कोली (उप कप्तान), नजमा, सोनिया खत्री, अमीषा बहुखंडी, अंजलि कठैत, रुचि चौहान, गुंजन भंडारी, सफीना, रीना जिंदल, राधा चंद, ज्योति गिरी, दिव्या बोहरा, अंजलि गोस्वामी, तारा बिष्ट, मुस्कान, नेहा मेहता, प्रीति भंडारी, अंकिता धामी, प्रेमा रावत।