Home उत्तराखंड उत्तराखंड में फिर करवट बदलेगा मौसम इन जिलों में बारिश के आसार…

उत्तराखंड में फिर करवट बदलेगा मौसम इन जिलों में बारिश के आसार…

398
SHARE
फाइल फोटो

उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को जल्द राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने 29, 30 और 31 मई राज्य में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है, देहरादून की बात करें तो गुरुवार को यहां तापमान 35.5 व 21.5 डिग्री सेल्सियस रहा। बारिश होने के बाद लोगों को इस भीषण गर्मी से कुछ राहत की उम्मीद है, हालांकि पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश से नुकसान की भी आशंका बनी रहती है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पूर्वानुमान के मुताबिक 29 को अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ, चम्पावत जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने के आसार हैं। 30 मई को टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़, देहरादून जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकेगी। 31 मई को देहरदून समेत टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की फुहार पड़ सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को देहरादून में आसमान मुख्यतः साफ रहेगा, हालांकि आंशिक बादल छा सकते हैं। अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक जाने की संभावना है। वहीं शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी, अल्मोडा, नैनीताल में बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है।