Home उत्तराखंड उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की सरगर्मी तेज,भाजपा, कांग्रेस, आप के बडे़ नेता रहेंगे...

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की सरगर्मी तेज,भाजपा, कांग्रेस, आप के बडे़ नेता रहेंगे उत्तराखंड दौरे पर…

331
SHARE

उत्तराखंड विधानसभा का चुनाव 2022 में प्रस्तावित है। चुनाव का समय नजदीक आते ही राजनीतिक दल अपनी तैयारियां में तेज कर दी हैं। सभी दलों के बडे नेताओं का उत्तराखंड दौरे शुरू हो गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। इस माह के अंत तक प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के कार्यक्रम भी फाइनल हो जाने की संभावना है। गृहमंत्री पहले ही घस्यारी योजना के शुभारंभ के मौके पर उत्तराखंड में चुनावी बिगुल फूंक चुके हैं। इस मौके पर उन्होंने जनता से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए आशीर्वाद मांगा। वहीं 13 नवंबर से पार्टी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम सह प्रभारी रेखा वर्मा प्रदेश चुनाव सह प्रभारी आरपी सिंह और लॉकेट चटर्जी भी विधानसभा क्षेत्रों में मोर्चा संभालेंगी।

वही राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी ज्वार बहुमत से सत्ता में आने के दावे के साथ चुनावी बिगुल बजा दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने गढ़वाल कुमाऊं दोनों मंडल में कार्यक्रम शुरू कर दिए हैं। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव आज से चार दिवसीय कुमाऊं मंडल दौरे पर आ रहेंगे, उनके अलावा पार्टी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष वह पूर्व सीएम हरीश रावत जी कुमावत और पर है।

आम आदमी पार्टी भी इस बार उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में ताल ठोक रही है। पार्टी ने प्रदेश में अब तक 31 विधानसभा सीटों पर विधानसभा प्रभारी बना दिए हैं जो अपने विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी को मजबूती देने का काम कर रहे हैं। पार्टी के चुनावी अभियान को धार देने के लिए दिल्ली सरकार के कई बड़े नेता जल्द उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। संभावना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्री मनीष सिसोदिया इस महीने के अंत तक उत्तराखंड आ सकते हैं।