Home उत्तराखंड जो रावत आया है, वो गये हुये रावत से ज्यादा चालाक है-...

जो रावत आया है, वो गये हुये रावत से ज्यादा चालाक है- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत..

314
SHARE

उत्तराखण्ड में बीते दिनों नेतृत्व परिवर्तन हुआ और भाजपा हाईकमान ने त्रिवेन्द्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाकर तीरथ सिंह रावत को उत्तराखण्ड का मुख्यमंत्री नियुक्त किया। जिसके बाद तीरथ सिंह रावत ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया और मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को भी जगह दी। तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही उत्तराखण्ड में रावतों को ही मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर भी खूब चर्चा हुई। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर तरह-तरह के मेम्स बनने लगे।

वहीं अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को त्रिवेन्द्र सिंह रावत से अधिक चालाक बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखी अपनी पोस्ट में कहा है कि.. यदि आप मुझ पर रावतबाजी का आरोप न लगाएं तो मैं इतना कहने की इजाजत चाहता हूं कि जो रावत आया है, वो गये हुये रावत से ज्यादा चालाक है न केवल पुराने रावत के कुछ फैसलों की हड्डियां चौराहे में फोड़ करके वाह-वाही बटोर रहे हैं, बल्कि माननीय सुप्रीमकोर्ट के निर्देशों को भी अपना फैसला बता करके जनता की भी वाह-वाही बटोरने से चूक नहीं रहे हैं।

मुख्यमंत्री जी बार-बार कह रहे हैं कि मैंने कोविड-19 दौरान लगे हुए सभी मुकदमों को वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री जी केंद्रीय कानून है उसके मुकदमों को आप वापस नहीं ले सकते थे उनको वापस लेने का जब तक न्यायिक निर्णय नहीं होता है और वो न्यायिक निर्णय हो चुका है। माननीय सुप्रीमकोर्ट ने अपने फैसले में सभी राज्यों को निर्देश दिये हैं कि वो कोविड-19/लॉकडाउन के दौरान लगे हुये मुकदमों को वापस लें। कांग्रेस शासित राज्य विपक्ष शासित राज्य तो दूसरे दिन ही ले चुके हैं ,सुप्रीम कोर्ट के निर्देश जारी होते ही यू.पी. ने भी बहुत पहले ले लिया है।