Home उत्तराखंड देहरादून आ रही ट्रेन के इंजन पर चढ़कर व्यक्ति ने पकड़ ली...

देहरादून आ रही ट्रेन के इंजन पर चढ़कर व्यक्ति ने पकड़ ली हाईटेंशन तार, यात्रियों में मची अफरा-तफरी…

480
SHARE

उत्तराखण्ड में देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को उस समय अपरा-तफरी मच गई जब रेलवे ट्रैक पर एक युवक को लेटा देखकर ड्राइवर ने ट्रेन रोक ली, ट्रैन रूकते ही युवक ट्रैक से उठा और इंजन पर चढ़कर ट्रेन ट्रैक की हाई टेंशन लाइन का तार पकड़ लिया। इस दौरान वह जख्मी हो गया। घायल को उपचार के लिए कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया। व्यक्ति के ट्रेन के इंजन पर चढ़ने से यहां आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ।

जीआरपी थाना प्रभारी के मुताबिक मंगलवार रात उपासना एक्सप्रेस हरिद्वार से दून की ओर आ रही थी। ट्रेन ने हर्रावाला रेलवे स्टेशन पार किया तो ट्रेन ड्राइवर को मियांवाला क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर कोई व्यक्ति ट्रैक पर लेटा हुआ दिखा। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। इसके बाद ट्रैक पर लेटा युवक इंजन पर चढ़ गया। उसने इंजन के ऊपर ट्रेन चलाने के लिए लगी हाई टेंशन लाइन को छू लिया। इस दौरान झटका लगा तो वह बेहोश होकर इंजन के ऊपर गिर पड़ा।

गनीमत रही की इस दौरान इंजन या ट्रेन में करंट नहीं फैला, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना मिलने पर मौके पर जीआरपी और स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची। रस्सी के जरिए अचेत व्यक्ति को इंजन के ऊपर से उतारा गया। इसके बाद घायल को एंबुलेंस के जरिए उपचार के लिए कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया। घायल का नाम टेकदर बोहर (25) मूल निवासी नेपाल बताया जा रहा है। वह दून में कहां रहता है और क्या करता है इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

इस घटना के कारण हावड़ा से आने वाली उपासना एक्सप्रेस हर्रावाला में करीब एक घंटे तक खड़ी रही। जिसके चलते कई यात्री विक्रम- ऑटो व निजी वाहनों के सहारे ही अपने गंत्वय की ओर चल पड़े। दिल्ली से आ रही जनशताब्दी को डोईवाला स्टेशन पर रोकना पड़ा। देहरादून से रात सवा नौ बजे दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस भी अपने तय समय पर रवाना नहीं हो पाई। देहरादून रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों में हड़कंप रहा।