Home उत्तराखंड कई मायनों में अहम होगी सरकार की अगली कैबिनेट बैठक, इन मुद्दों...

कई मायनों में अहम होगी सरकार की अगली कैबिनेट बैठक, इन मुद्दों पर भी हो सकती है चर्चा….

217
SHARE
File Photo

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही राज्य हित में कई अहम फैसले लिए हैं। सरकार की पहली ही कैबिनेट बैठक में राज्य में युवाओं को नौकरी देने, अतिथि शिक्षकों का वेतन बढ़ाने, पुलिस कर्मियों के मानदेय और प्रमोशन को लेकर कैबिनेट में एक कमेटी गठित की गई थी। उपनल कर्मचारियों के लिए बनाई गई कमेटी का अध्यक्ष हरक सिंह रावत को बनाया गया था।

सरकार की अगली कैबिनेट बैठक 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होने वाली यह बैठक कई मायनों में अहम है। कैबिनेट बैठक से ठीक पहले मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे पर रहे हैं, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई केन्द्रीय नेताओं से मुलाकात की और राज्य के विकास के लिए कई योजनाओं को लेकर अनुरोध किया था। दिल्ली दौरे पर केन्द्रीय नेताओं द्वारा राज्य की किंन योजनाओं के लिए आश्वासन मिला उसकी चर्चा भी कैबिनेट में हो सकती है। वहीं कांवड यात्रा को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि 14 जुलाई की कैबिनेट बैठक में भी कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। वन विभाग में वन आरक्षित पदों को विभाग द्वारा भरे जाने से जुड़ा विषय भी आ सकता है। प्रदेशवासियों को 100 यूनिट बिजली फ्री देने के मुद्दे पर भी कैबिनेट में कोई फैसला लिया जा सकता है। उपनल कर्मियों के वेतन में बढ़ोतरी को लेकर भी इस कैबिनेट में मुहर लग सकती हैं। राज्य में भू-कानून बनाने की उठ रही मांग को ध्यान में रखते हुए इसका प्रस्ताव भी कैबिनेट के समक्ष आ सकता है।