Home उत्तराखंड कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने हेतु नैनीताल जिला प्रशासन ने लिया...

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने हेतु नैनीताल जिला प्रशासन ने लिया अब यह बड़ा फैसला।

745
SHARE

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नैनीताल जिला प्रशासन कई सख्त कदम उठा रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने हेतु नैनीताल जिला प्रशासन ने जहां नैनीताल आने वाले पर्यटकों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है, तो वहीं एंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्कैनिंग व रैपिड टेस्ट किए जाने की भी तैयारी है। वहीं अब जिन क्षेत्रों से अधिक कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं, वहां घर-घर जाकर लोगों की कोरोना जांच करने की तैयारी है।

सोमवार को इस संबंध में जिलाधिकारी सविन बंसल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आईआरटी और स्वास्थ्य टीमों को सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि सभी आईआरटी टीमें क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच, होम आइसोलेशन की मॉनिटरिंग करें। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में बैठक के दौरान कहा कि जिन क्षेत्रों, वार्डों या कॉलोनी में कोविड केस मिल रहे हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाएं और होम आइसोलेशन वाले मरीजों के आस पास घर-घर जाकर लोगों की कोरोना जांच करें। कोविड सेंटरों का निरीक्षण कर वहां सफाई, भोजन, पेयजल, सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे आदि के साथ स्वास्थ्य टीम, सेक्टर मजिस्ट्रेट से वार्ता कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करें।

बता दें कि नैनीताल जनपद में लगातार कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। सोववार को भी नैनीताल जनपद में 88 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे।