Home उत्तराखंड भारत बंद का ऊधमसिंह नगर जनपद में दिखा असर, रूद्रपुर व खटीमा...

भारत बंद का ऊधमसिंह नगर जनपद में दिखा असर, रूद्रपुर व खटीमा में बाजार बंद।

552
SHARE

किसानों द्वारा भारत बंद के आहवान का उत्तराखण्ड में भी व्यापक असर दिखाई दे रहा है। प्रदेश के ऊधमसिंह नगर जनपद में भारत बंद को व्यापारियों का भी समर्थन मिल रहा है। आज ऊधमसिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में बाजार पूरी तरह बंद नजर आया। रुद्रपुर में सभी दुकाने बंद रही सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है, साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी मुख्य बाजार में घूम कर निरीक्षण कर रहे हैं।

वहीं उधमसिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा में भी किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला है, खटीमा में सुबह से ही किसानों द्वारा जुलूस निकाला गया और व्यापारियों से बाजार को बंद रखने की अपील की गई। किसानों की अपील पर व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें बंद रखी हैं, खटीमा का बाजार बंद है। वही बाजार बंद के दौरान किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस फोर्स भी बाजार में जगह-जगह पर तैनात है।

खटीमा में जुलूस निकाल रहे वरिष्ठ किसान नेता मनविन्दर सिंह खैरा ने मीडिया से कहा कि आज उन्होंने जुलूस निकालकर भारत बंद को सफल बनाने के लिए खटीमा के व्यापारियों से सहयोग मांगा है, और व्यापारी उन्हें अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि दिल्ली में पिछले काफी समय से जो किसान धरने पर बैठे हैं सरकार उनकी मांग मानते हुए जल्द से जल्द कृषि कानूनों को वापस ले ताकि अन्नदाता वापस खेतों पर जा सकें।