Home उत्तराखंड यूओयू की 26 अप्रैल से आयोजित होने वाली परीक्षाएं भी हुई स्थगित..

यूओयू की 26 अप्रैल से आयोजित होने वाली परीक्षाएं भी हुई स्थगित..

478
SHARE

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने शासन-प्रशासन के साथ ही आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है। बढ़ते कोरोना संक्रमण का प्रभाव एक बार फिर शिक्षा व्यवस्था पर पड़ा है। प्रदेशभर में जहां शिक्षण संस्थान बंद हो रहे हैं, वहीं परीक्षाएं भी स्थगित करनी पड रही हैं। अब उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने भी शीतकालीन सत्र से संबंधित सेमेस्टर पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं को अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया है। यह परीक्षाएं 26 अप्रैल से आयोजित की जानी थी, लेकिन कोविड-19 के कारण विश्वविद्यालय द्वारा असामान्य विषम परिस्थितियों को देखते हुए इन्हें स्थगित करने का फैसला लिया है।

बता दें कि कुमाऊं विश्वविद्यालय, श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय भी बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला ले चुके हैं। वहीं सरकर प्रदेश के मैदानी जिलों में उच्च शिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दे चुकी है। उच्च शिक्षण संस्थान बंद होने के चलते ही परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं, क्योंकि अधिकांश कॉलेज परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे।

उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षा की कक्षाओं को छोड़कर सभी स्कूल बंद हैं। हालांकि सरकार ने अभी तक बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला भी नहीं लिया है। कोरोना संक्रमण अगर इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो सरकार बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित करने का फैसला ले सकती है। साथ ही एक बार फिर प्रदेश में सभी स्कूल बंद हो सकते हैं।