Home उत्तराखंड कांग्रेस में जारी है घमासान- अब इंदिरा हृयदेश ने हरीश रावत पर...

कांग्रेस में जारी है घमासान- अब इंदिरा हृयदेश ने हरीश रावत पर किया पलटवार।

305
SHARE

उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में अब जबकि केवल 1 साल का समय बचा है, लेकिन इससे ठीक पहले उत्तराखण्ड कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। घमासान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के उस बयान के बाद मचा है, जिसमें उन्होंने पार्टी हाईकमान से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की थी। उनके इस बयान पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृयदेश ने सवाल उठाए और प्रीतम सिंह के सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात कही। इंदिरा हृयदेश के इस बयान के बाद हरीश रावत ने कहा कि प्रीतम सिंह को ही मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दिया जाए, मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में इंदिरा हृदयेश जी का भी स्वागत करूँगा, मैंने अपने नाम को लेकर जो असमंजस है उसको समाप्त किया है। हरीश रावत ट्विटर पर लगातार एक के बाद एक ट्वीट के जरिए अपनों पर निशाना साधने के साथ ही अपना दर्द भी बयां कर चुके हैं।

हरीश रावत द्वारा लगातार किए जा रहे ट्वीट पर इंदिरा हृदयेश ने पलटवार किया है, इंदिरा हरदेश ने कहा है कि हम सब एकजुट हैं, लेकिन जिनकी महत्वाकांक्षा ज्यादा है वह एकजुट नहीं होना चाहते। अगर हरीश रावत खुद को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करवाते हैं, तो उनको बिल्कुल भी आपत्ति नहीं है यह काम राष्ट्रीय नेतृत्व का है। साथ ही इंदिरा हृदयेश ने कहा कि क्या आज तक कांग्रेस ने किसी को चेहरा बनाया है ?

उन्होंने आगे कहा कि 2017 चुनाव में हरीश रावत को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया तो था जिसमें हम 11 सीट पर आ गए खुद मुख्यमंत्री दो जगह से लड़े और परिणाम क्या हुआ वह आप सब जानते हैं। फिलहाल कांग्रेस के भीतर यह घमासान जारी है, दो वरिष्ठ नेताओं की बयानबाजी कांग्रेस को कितना फायदा या नुकसान पहुंचाएगी यह आने वाला समय ही बताएगा।