Home उत्तराखंड कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत, हरिद्वार में कार्यकर्ताओं...

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत, हरिद्वार में कार्यकर्ताओं के सर चढ़कर बोला प्रीतम का जादू….

42
SHARE

उत्तराखंड में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण का आज आगाज हो चुका है। परिवर्तन यात्रा के पहले चरण की सफलता से उत्साहित कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता दूसरे चरण में पूरी तरह से जोश, जज्बे और जनून से लबरेज दिखाये दिये। हरिद्वार में उमड़े जनसैलाब ने कांग्रेस के लिए बूस्टर डोज काम किया है। पहले चरण के हीरो रहे नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह दूसरे चरण में भी छाये रहे। प्रीतम का जादू कार्यकर्ताओं के सर चढ़कर इस तरह बोला कि जिस भी रास्ते से यात्रा गुजरी वहां प्रीतम-प्रीतम ही सुनाई दे रहा था। रास्ते भर में जगह-जगह चौक-चाराहों पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की भीड़ स्वागत को खड़ी थी। कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि आज हरिद्वार में उमड़ा कार्यकर्ताओं का जनसैलाब यह बता रहा है कि जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है और कांग्रेस को प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का संकल्प लिया है।

प्रीतम बोले भाजपा की नीतियों से त्रस्त है उत्तराखंड की जनता-

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आप लोगों की मेहनत बेकार नहीं जायेगी। भाजपा सरकार की नीतियों से त्रस्त जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा जनता महंगाई की मार से त्रस्त है। युवा बेरोजगार हैं, किसानों के सामने संकट खड़ा है। ऐसे में कांग्रेस चुप नहीं बैठ सकती है। सरकार पिछले साढ़े चार से झूठे वायदे कर रही है। धरातल पर काम के नाम पर कुछ नहीं है। स्वास्थ्य सेवाओं की पोल कोरोना की दूसरी लहर ने खोल कर रख दी है। बिजली, पानी, शिक्षा, की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। भाजपा के नेता आपस में टिकट के लिए लड़ रहे हैं। जनता की छोड़ उन्हें गधों की चिंता है कि वह क्या बोलते हैं। भाजपा के कई विधायक खुलकर कह रहें हैं कि हमें चुनाव नहीं लड़ना क्योंकि उन्हें अपनी हार दिखाई दे रही हैं। कांग्रेस के दबाव में चारधाम यात्रा शुरू कर दी गई है लेकिन वहां पर यात्रियों के लिए कुछ भी व्यवस्थायें नहीं हैं। पंडा-पुरोहित देवस्थानम बोर्ड को लेकर नाराज है। कांग्रेस सत्ता में आते ही इस बोर्ड को खत्म करेगी। भाजपा का जाना और 2022 में प्रचंड बहुमत के साथ आना तय है।

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे दूधाधारी चौक से हरकी पैड़ी के लिए निकली थी, वहां से ज्वालापुर के लिए यात्रा चल दी। ज्वालापुर में यात्रा का स्वागत किया गया। इसके बाद भेल में जनसभा हुई इसके बाद यात्रा बहादराबाद के लिए रवाना हुई। बहादराबाद में जनसभा के बाद यात्रा रुड़की के लिए रवाना हुई। रविवार को यात्रा देहात विधानसभा क्षेत्रों में रही। सोमवार को यात्रा फेरूपुर से कनखल पहुंचेगी और यहां जनसभा होगी। इससे पहले यात्रा की सफलता के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और सह प्रभारी दीपिका पांडे समेत कई नेताओं ने गंगा पूजन किया।

दूसरे चरण की परिवर्तन यात्रा शुरू होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी समेत कई कांग्रेसी नेता हरिद्वार पहुंच गए। प्रदेश स्तरीय नेताओं ने मायापुर में 100 लोगों को सदस्यता, बैठक और गंगा पूजन किया।