Home उत्तराखंड टिहरी जनपद को मिली बड़ी सौगात, नैखरी महाविद्यालय बनेगा श्रीदेव सुमन विवि...

टिहरी जनपद को मिली बड़ी सौगात, नैखरी महाविद्यालय बनेगा श्रीदेव सुमन विवि का तीसरा परिसर…

186
SHARE

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहाड़ के युवाओं को बड़ी सौगात दी है। शनिवार को टिहरी दौरे पर पहुंचे सीएम ने नैखरी महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर बनाने की घोषणा की। बताते चलें कि श्रीदेव सुमन के अभी तक दो परिसर हैं। इनमें पहला कैंपस गोपेश्वर तो दूसरा कैंपस ऋषिकेश में है। अब तीसरा कैंपस राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी, नैख़री में होगा।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की 10 जून 2021 को कुलपति डाॅ. पी. पी ध्यानी की अध्यक्षता में संपन्न पांचवी कार्य परिषद की बैठक में टिहरी जनपद और हरिद्वार जनपद में एक-एक महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का परिसर बनाने के लिए कार्य परिषद ने अनुमोदन किया था। कल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैखरी महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का परिसर बनाने की घोषणा, अन्य घोषणाओं के साथ, की।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से अभी तक 168 कालेज संबद्ध हैं, जिसमें से 114 निजी कालेज और 54 राजकीय महाविद्यालय हैं। इन कालेजों में एक लाख से अधिक छात्र अध्यनरत हैं।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. पी. पी. ध्यानी ने बताया कि वे मुख्यमंत्री की इस घोषणा का स्वागत करते हैं, और कहा कि जैसे ही शासनादेश जारी होगा, वह नैखरी महाविद्यालय का भ्रमण करेंगे और महाविध्यालय के उच्चीकरण व सुदृढ़ीकरण हेतु प्रस्ताव तैयार कर शासन को प्रेषित करेंगे। साथ ही साथ, महाविध्यालय में रोजगारपरक पाठ्यक्रमों की भी शुरुवात कराई जाएगी ताकि छात्र छात्राओं को रोजगार भी प्राप्त हो सके। नैखरी महाविद्यालय को पहाड़ का आदर्श व उत्कृष्ट परिसर बनाए जाने हेतु हर संभव प्रयास किया जाएगा।