Home उत्तराखंड कैम्पटी फॉल में पर्यटकों की भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद...

कैम्पटी फॉल में पर्यटकों की भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद टिहरी जिला प्रशासन सख्त, अब जारी किए गए ये सख्त निर्देश…

327
SHARE

कोरोना की दूसरी लहर अभी शांत नहीं हुई है, और तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है, और कुछ लोग ये सब जानते हुए भी घूमने जा रहे हैं, ये सब आजकल उत्तराखण्ड के पर्यटन स्थलों में भी देखने को मिल रहा है। यहां नैनीताल, मसूरी व अन्य स्थानों पर हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं, और कोरोना गाइडलाइन का भी उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो मसूरी के कैम्पटी फॉल का इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वीडियो में मसूरी के कैम्पटी फॉल में सैकड़ों लोग नहाने पहुंचे हैं और कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ना कोई सोशल डिस्टेंसिंग है, ना ही किसी ने मास्क पहना हुआ है।

कैम्पटी फॉल पर्यटक स्थल में पर्यटकों की भयावह भीड़ का वीडियो और तस्वीरें वायरल होने के बाद टिहरी जिला प्रशासन हरकत में आया है। गुरुवार देर रात टिहरी डीएम ने कैम्पटी फाल में चेक पोस्ट लगाने और सीमित संख्या में पर्यटकों के प्रवेश के आदेश जारी किए।

कोविड के मद्देनजर टिहरी जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कैम्पटी फॉल से पहले चेक पोस्ट की स्थापना की जाएगी, जहां पर कोविड-19 के क्रम में चेकिंग की जाएगी। कैम्पटी फॉल वाटर पूल में आधे-आधे घंटे के अंतराल में 50-50 पर्यटकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

साथ ही पर्यटक स्थल पर हूटर की भी व्यवस्था की जाएगी। ताकि 30 मिनट पूरा होने पर वाटर पूल में गए पर्यटक को वहां से वापस आने तथा दूसरे 50 पर्यटकों को वाटर पूल में प्रवेश का संदेश दिया जा सके। आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित हो इस हेतु जिलाधिकारी ने राजस्व और पुलिस विभाग की एक संयुक्त टीम के गठन के निर्देश दिए हैं।