Home उत्तराखंड तो क्या यशपाल होंगे सल्ट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ?

तो क्या यशपाल होंगे सल्ट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ?

859
SHARE

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों उत्तराखंड दौरे पर हैं, और संगठन के पदाधिकारियों के साथ की दौर की बैठकें भी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि नड्डा 2022 चुनाव की तैयारी को लेकर अभी से मंथन कर रहे हैं। वहीं उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी तय है, भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से यह सीट खाली हुई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के सम्मुख इस सीट पर प्रत्याशी चयन को लेकर भी जरूर चर्चा हुई होगी।

वहीं इस चर्चा को आज तब अधिक बल मिल गया जब अल्मोड़ा जनपद के सल्ट निवासी डॉ. यशपाल रावत भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। उनके भाजपा में शामिल होने के साथ ही इस बात की चर्चा है कि डॉ. रावत सल्ट सीट के उप चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं।

डॉ. रावत चामुंडा चिकित्सालय काशीपुर के स्वामी व प्रख्यात सर्जन हैं। आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि डॉ. रावत सल्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी हो सकते हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डॉ यशपाल का भाजपा में स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष बंसीधर भगत व प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेन्द्र चौधरी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। डॉ यशपाल मूलतः सल्ट निवासी हैं और काशीपुर में उनका चिकित्सालय है। बता दें कि सल्ट विधानसभा सीट भाजपा से विधायक रहे सुरेन्द्र सिंह जीना के अकस्मात निधन से खाली हो गई है, उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 में होने हैं, इसलिए इससे पूर्व सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।