Home उत्तराखंड सल्ट उपचुनाव – भाजपा की 3 सदस्यीय कमेटी सल्ट रवाना…

सल्ट उपचुनाव – भाजपा की 3 सदस्यीय कमेटी सल्ट रवाना…

721
SHARE

अल्मोड़ा जनपद की सल्ट विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव होना है। उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है। कांग्रेस के दो पर्यवेक्षक जहां पहले ही सल्ट क्षेत्र में हैं तो वहीं अब भाजपा ने भी 3 सदस्यीय कमेटी सल्ट भेज दी है। इस कमेटी में शामिल कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, राज्यमंत्री धन सिंह रावत व संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट सल्ट उपचुनाव की तैयारियों के लिए आज सल्ट रवाना हो चुके हैं। रवाना होने से पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बीजापुर गेस्ट हाउस में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने सल्ट उपचुनाव को लेकर चर्चा की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि यह कमेटी प्रत्याशियों के नाम पैनल में शामिल करेगी, जिसके बाद चुनाव संचालन समिति की बैठक से नाम हाईकमान को भेजा जाएगा। जिसके बाद हाईकमान जल्द प्रत्याशी के नाम पर फैसला लेगी। भाजपा की यह तीन सदस्यीय कमेटी क्षेत्र में कार्यकर्ताओं से भी बातचीत करेगी, भाजपा उपचुनाव में पूरी ताकत झोंकेगी प्रत्याशी के नामांकन में सीएम तीरथ सिंह रावत भी उपस्थित रह सकते हैं।

बता दें कि सल्ट विधानसभा मेंं कुल सामान्य 95241 मतदाता हैं। जिनमें 48682 पुरूष एवं 46559 महिला मतदाता हैं।विधानसभा में कुल 911 सर्विस मतदाता है जिनमें 895 पुरूष एवं 16 महिला मतदाता हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन को सम्पन्न कराये जाने हेतु 136 मतदान स्थल बनाये गये है, वहीं 129 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं।