Home उत्तराखंड हल्द्वानी से पहाड़ों की तरफ सफर करने वाले यात्रियों के लिए रूट...

हल्द्वानी से पहाड़ों की तरफ सफर करने वाले यात्रियों के लिए रूट किया गया डायवर्ट, देखें डायवर्जन…..

834
SHARE

उत्तराखण्ड में लगातार हो रही बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। कल जहां देहरादून को ऋषिकेश से जोड़ने वाला पुल टूट गया तो वहीं राज्य के अनेकों मार्ग यातायात हेतु असुरक्षित हो गए हैं। उक्त के दृष्टिगत जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के द्वारा अगले आदेशों तक ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तपोवन तथा मलेथा के मध्य यातायात पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं आज नैनीताल- हल्द्वानी मार्ग पर भी भूस्खलन का मामला सामने आया है। जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल ने पहाड़ों की तरफ सफर को खतरनाक मानते हुए सतर्क रहने व सावधानी बरतने की अपील की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि भारी बारिश के कारण ज्योलिकोट दो गांव के बीच सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है, अति आवश्यक काम होने पर ही पहाड़ों को सफर करें, खतरे को देखते हुए सतर्क होकर सावधानी बरतें-

डायवर्जन प्लान
1- हल्द्वानी से अल्मोड़ा, बागेश्वर एवं अन्य पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले माल/भारी/बड़े वाहनों को बाया कालाढूंगी से रामनगर से मोहन होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
2- हल्द्वानी से चंपावत/ पिथौरागढ़ एवं अन्य पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले माल/ भारी/ बड़े वाहनों को बाया टनकपुर होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
3- हल्द्वानी से नैनीताल जाने वाले छोटे चार पहिया वाहनों को भीमताल भवाली से अपने गंतव्य को जाएंगे।
4- नैनीताल से हल्द्वानी जाने वाले छोटे (चार पहिया) वाहनों को भवाली, भीमताल के मार्ग से होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
5- बाजपुर/ रामनगर/ कालाढूंगी से नैनीताल को जाने वाले छोटे (चार पहिया) वाहनों को कालाढूंगी से मुंगोली होते हुए नैनीताल अपने गंतव्य को जाएंगे।