Home उत्तराखंड ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे यातायात के लिए सुचारू, केवल दिन में यात्रा की अनुमति….

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे यातायात के लिए सुचारू, केवल दिन में यात्रा की अनुमति….

251
SHARE

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे अब यातायात के लिए खुल गया है। 26 अगस्त की रात व 27 अगस्त दिन में हुई भारी बारिश के बाद बद्रीनाथ हाईवे तपोवन से देवप्रयाग के मध्य 18 से अधिक स्थानों पर मलबा आने के कारण अवरूद्ध हो गया था। जिसके बाद टिहरी जिला प्रशासन ने 27 अगस्त को आदेश जारी कर तपोवन से मलेथा तक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी थी।

लेकिन अब तोताघाटी के पास आए चट्टानी मलबे को हटाने के बाद टिहरी जिला प्रशासन ने सशर्त यातायात शुरू करने की अनुमति दे दी है। राजमार्ग पर सिर्फ दिन में ही यातायात की अनुमति मिली है। टिहरी जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अधिशासी अभियन्ता राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-58, श्रीनगर द्वारा दूरभाष पर अवगत कराया गया है कि उक्त राजमार्ग यातायात हेतु सुलभ कर दिया गया है। अत: अधिशासी अभियन्ता राष्ट्रीय राजमार्ग-58 के साथ दूरभाष पर हुई वार्ता के क्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-58 पर 1 सितंबर 2021 से निम्न प्रतिबंधों के साथ यातायात हेतु समस्त वाहनों के संचालन की अनुमति प्रदान की जाती है-

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-58 पर मलबा/बोल्डर आने वाले स्थानों पर नियमित रूप से जेसीबी इत्यादि उपलब्ध रखी जाए।

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-58 (मुनिकीरेती से कीर्तिनगर तक) पर यातायात प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक ही संचालित रहेगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-58 (मुनिकीरेती से कीर्तिनगर तक) डेंजर जोंनो पर कार्मिकों/श्रमिकों को फ्लैग, रिफलेक्टर जैकेट व हेलमेट सहित सड़क के दोनों और तैनात करते हुए वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करेंगे।