Home उत्तराखंड सीआईएमएसआर देहरादून में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस। कार्यक्रम में प्रदेश...

सीआईएमएसआर देहरादून में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस। कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मुख्य अतिथि के तौर पर हुए शामिल।

589
SHARE

सीआईएमएसआर देहरादून में 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। कुआं वाला स्थित कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने ध्वजारोहण किया तथा कॉलेज के छात्र छात्राओं को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कॉलेज में स्थित शौर्य दीवार पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में कॉलेज के छात्र – छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में युवा दिवस के अवसर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में कॉलेज स्तर पर प्रथम 3 स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सम्मानित किया।

कॉलेज के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए हरीश रावत ने कहा कि हमारे भारत रूपी अस्तित्व को लेकर दो दिन महत्वपूर्ण हैं, जिसमें स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस शामिल हैं, हमने 15 अगस्त को देश की आजादी के साथ विश्व के अन्य देशों के आजाद होने का भी मार्ग प्रशस्त किया। वहीं 26 जनवरी को हम गंणतंत्रात्मक लोकतंत्र के रूप में आगे बढे। अब हम सबका दायित्व इसके स्वरूप को यथावत बनाए रखते हुए आगे बढाना है।

उन्होंने कहा कि हम गौरवान्वित भारतवासी हैं कि आज हमारा देश एक महान शक्ति होने की तरफ अग्रसर है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप देश का भविष्य हैं, आप लोग अलग- अलग क्षेत्रों में लीडर बनेंगे और देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। लेकिन जिस भी क्षेत्र  में जाएं हमेशा अपनी पतााका ऊंची रखें, जिससे कि आपकी संस्था व आपके गुरुजनों का नाम भी उस पताका के साथ ऊंचा रहे।