Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड में नौकरी की तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, ऊर्जा...

उत्तराखण्ड में नौकरी की तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, ऊर्जा निगम में खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती।

357
SHARE

उत्तराखण्ड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ऊर्जा निगम में अवर अभियंता व सहायक अभियंताओं की सीधी भर्ती के खाली 105 पदों के लिए जल्द भर्ती होने वाली है। इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर कराएगा। बीते दिनों मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी विभागों में खाली पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिए थे।

इसी कड़ी में ऊर्जा सचिव राधिका झा ने ऊर्जा निगम में खाली पदों को भरने के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने निगम के प्रबंध निदेशक नीरज खैरवाल को खाली पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पदोन्नति के खाली पदों पर पात्र कार्मिकों की डीपीसी जल्द कराई जाय। झा ने बताया कि निगम में भर्ती व पदोन्नति समयबद्ध न कराने पर विभागीय अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी।

वहीं राधिका झा ने संविदा कार्मिकों का वेतन समय पर बैंक खाते में जमा करने, उनके पीएफ व ईएसआइ की राशि की नियमानुसार कटौती कर कर्मचारियों के खाते में जमा कराने के भी निर्देश दिए हैं। विभाग में ठेकेदारों के अधीन काम कर रहे श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी देने के साथ ही पीएफ व ईएसआइ की कटौती की सख्त हिदायत दी गई।