Home उत्तराखंड रामनगर- अवैध खनन कारोबार जोरों पर, वन रेंजर ने छापा मारकर स्टॉक...

रामनगर- अवैध खनन कारोबार जोरों पर, वन रेंजर ने छापा मारकर स्टॉक से जेसीबी व डंपर किए सीज।

330
SHARE

प्रशासन की सख्ती के बावजूद रामनगर में अवैध खनन का कार्य जोरों पर है। खनन तस्कर अवैध खनन करते हुए रेता, बजरी स्टॉक कर रहे हैं। लगातार मिल रही अवैध खनन की शिकायतों पर आज तराई पश्चिमी वन विभाग रामनगर रेंज के छोई गजपुर बड़वा में रेंजर शेखर तिवारी अवैध रूप से चल रहे स्टॉक पर छापेमारी की।

वन-विभाग की टीम को देखकर स्टॉक पर मौजूद सभी लोग वहां से भागने में सफल रहे। वन विभाग की टीम ने मौके से एक जेसीबी व 1 डंपर पकड़ा है। छापेमारी की कार्यवाही के लिए रेंजर मोटर साइकिल से यहां पहुंचे, हालांकि वहां मौजूद लोग तब भी भागने में सफल रहे। लेकिन जेसीबी व डंपर को वन-विभाग की टीम ने कब्जे में ले लिया। छापेमारी करने गई टीम में मोहन पांजेय, देवलाल, राधेश्याम मौजूद रहे।

खनन माफिया अवैध खनन कर सरकार को करोडो के राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे हैं। वन-विभाग, वन-निगम अवैध खनन रोकने के लिए कार्रवाई करता रहा है, लेकिन फिर भी खनन माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह कार्रवाई के बाद भी अवैध खनन को अंजाम देने से बाज नहीं आते। अवैध खनन के इस खेल में खनन माफियाओं के साथ स्थानीय पुलिस व वन-कर्मियों की मिलीभगत भी सामने आती रही है, जिससे हर बार यह खनन माफिया प्रशासन की कार्रवाई से बच निकलते हैं।