Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड के लिए गर्व का पल, देहरादून के 15 वर्षीय अनुराग रमोला...

उत्तराखण्ड के लिए गर्व का पल, देहरादून के 15 वर्षीय अनुराग रमोला का प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयन।

702
SHARE

उत्तराखंड के लिए गौरव का पल है, प्रदेश के एक 15 वर्षीय बच्चे का चयन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए हुआ है। देहरादून के 15 वर्षीय अनुराग रमोला को कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर यह सम्मान दिया जाएगा।अनुराग मूल रूप से टिहरी के प्रताप नगर के रहने वाले हैं और 15 साल की छोटी सी उम्र में अब तक 235 से अधिक अवार्ड जीत चुके हैं, जिसमें राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय पुरस्कार शामिल हैं।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए चयन होने पर अनुराग ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल संरक्षण पुरस्कार 2021 कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में पेंटिंग के मुझे पुरस्कार मिलने जा रहा है, उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को उनका प्रधानमंत्री से सीधा संवाद होगा और 26 जनवरी को एक पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान यह पुरस्कार दिया जाएगा।

आपको बता दें कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय हर साल अलग-अलग श्रेणी में विशिष्ट योग्यता रखने वाले बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान करता है पुरस्कार के तहत अनुराग को एक लाख रुपये, मेडल व सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

अनुराग के पिता चैत सिंह रमोला नगर निगम में कार्यरत हैं, अपने होनहार बेटे के सम्मान की जानकारी मिलने पर परिवार में खुशी का माहौल है,  देहरादून के केवी ओएनजीसी में कक्षा 10 के छात्र अनुराग दिल्ली में हुई परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल हुए थे तब अनुराग ने प्रधानमंत्री को भी अपनी पेंटिंग दिखाई थी जिसकी प्रधानमंत्री ने जमकर सराहना की थी।