Home उत्तराखंड पिथौरागढ़- चाय बनी बड़े भाई की हत्या का कारण, बुजुर्ग पिता पर...

पिथौरागढ़- चाय बनी बड़े भाई की हत्या का कारण, बुजुर्ग पिता पर टूटा दुखों का पहाड़।

957
SHARE

उत्तराखण्ड के पिथौरागढ़ जनपद से एक रिश्तों को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है। यहां सीमान्त क्षेत्र के पीपली स्थित धामी गांव में एक युवक ने अपने बड़े भाई की गला रेत कर हत्या कर दी है। घर के आंगन में हुई इस घटना से हर कोई हैरान है। सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद युवकों के बुजुर्ग पिता पर दुखों का पहाड़ टूूट पड़ा है। जहां बडे बेटे की छोटे बेटे ने हत्या कर दी है वहीं छोटा बेटा हत्या के जुर्म में पुलिस की गिरफ्त में है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धामी गांव निवासी विशन सिंह के साथ उसके दोनों पुत्र गोपाल सिंह (35) और चंद्र सिंह (28) भी रहते थे। रविवार शाम को चाय पीने को लेकर दोनों बेटों में मामूली कहासुनी हो गई। इससे उपजा विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्से में चन्द्र सिंह घर से अंदर से दराती ले आया औऱ घर के आंगन में बैठे अपने बड़े भाई गोपाल की गर्दन पर हमला कर उसकी हत्या कर दी।

आरोपी को अपने बडे भाई पर वार करता देख आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। गोपाल को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी भागने की फिराक में था लेकिन ग्रामीणों ने इसे पकड़ लिया और एक पेड़ पर बांध दिया। उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

घटना के बाद बूढ़े पिता विशन सिंह पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। जानकारी के मुताबिक उनकी पत्नी की मौत को भी अभी साल भर नहीं हुआ है। दोनों जवान बेटे पिता के जीने का सहारा थे। लेकिन एक घटना ने सबकुछ छीन लिया है, जहां एक बेटे की मौत हो चुकी है, दूसरा अब पुलिस की गिरफ्त में है।