Home उत्तराखंड कार्बेट पार्क में हाथी को बिस्किट खिलाने का फोटो सोशल मीडिया पर...

कार्बेट पार्क में हाथी को बिस्किट खिलाने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, पार्क प्रशासन ने दिए मामले के जांच के आदेश।

409
SHARE

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला जोन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में एक जिप्सी चालक हाथी को बिस्किट खिला रहा है। तस्वीर के वायरल होते ही कॉर्बेट प्रशासन हरकत में आ गया है। पार्क के वार्डन ने ढिकाला रेंजर को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। जांच के बाद गलती पाए जाने पर चालक को पार्क के अंदर 2 माह के लिए जिप्सी ले जाने पर प्रतिबंध लागने की बात कही जा रही है।

ढिकाला जोन के अंदर पार्क प्रसाशन के कई हाथी मौजूद हैं, जिनके माध्यम से कई बार पार्क प्रसाशन जंगलों में गश्त करता है, इन्ही हाथियों में से एक हाथी को 2 दिन पूर्व पर्यटकों को भ्रमण पर ढिकाला ले गए जिप्सी चालक द्वारा बिस्किट खिलाया गया, जिसकी फोटो किसी के द्वारा खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, यह फोटो कार्बेट प्रशासन तक भी पहुंची तो प्रशासन भी हरकत में आया।

मामले में कोर्बेट टाइगर रिज़र्व के पार्क वार्डन आरके तिवारी का कहना है कि ये मामला हमारे प्रकाश में आया है, यह पालतू हाथी है और इसका महावत थोड़ी दूर पर खड़ा था तो इसी समय एक जिप्सी चालक पहुंचा और उसने हाथी को बिस्किट खिलाने की कोशिश की मामले की जांच की जा रही है, अगर जिप्सी वाले की गलती है तो उसको पार्क में जाने से एक या दो माह के लिए प्रतिबंध लगाया जाएगा और अगर महावत की लापरवाही है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।