Home उत्तराखंड पेटीएम ने लॉन्च किया पोस्टपैड मिनी, बाय नाउ, पे लेटर’ सुविधा का...

पेटीएम ने लॉन्च किया पोस्टपैड मिनी, बाय नाउ, पे लेटर’ सुविधा का किया विस्तार. जानिए क्या मिलेगी सुविधा….

74
SHARE

भारत के प्रमुख डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म पेटीएम ने आज पोस्टपेड मिनी के लॉन्च की घोषणा की है।यह इसकी ‘बाय नाउ, पे लेटर’ सर्विस का विस्तार है, जो क्रेडिट के लिये नये लोगों में अफोर्डेबिलिटी को बढ़ावा देगा।कम कीमत वाले यह इंस्टैंट लोन अपने यूजर्स को लचीलता देंगे और उनके घरेलू खर्चों पर नियंत्रण में मदद भी करेंगे, ताकि मौजूदा महामारी के दौरान लिक्विडिटी बनी रहे। इस सर्विस को आदित्य बिरला फाइनेंस लिमिटेड के साथ भागीदारी में लॉन्च किया गया है।

पोस्टपेड मिनी के लॉन्च के साथ, कंपनी पेटीएम पोस्टपेड के 60,000 रूपये तक के इंस्टैन्ट क्रेडिट के अलावा 250 रूपये से लेकर 1000 रूपये तक के लोन्स की पेशकश करेगी। इससे यूजर्स को मोबाइल और डीटीएच रिचार्जेस, गैस सिलेंडर बुकिंग, बिजली और पानी के बिल, पेटीएम मॉल पर खरीदारी, आदि समेत अपने मासिक खर्चों के लिये भुगतान करने में मदद मिलेगी। इस सर्विस के साथ, पेटीएम पोस्टपेड लोन को चुकाने के लिये 0 प्रतिशत ब्याज पर 30 दिन तक की अवधि दे रहा है। इसका कोई वार्षिक शुल्क या एक्टिवेशन चार्जेस नहीं हैं, केवल नाममात्र का सुविधा शुल्क है।

पेटीएम पोस्टपेड के माध्यम से यूजर्स देशभर के ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट स्टोर्स में पेमेंट कर सकते हैं और उन्हें अपने मासिक बजट की चिंता नहीं रहेगी। पेटीएम पोस्टपेड को अभी हजारों पेट्रोल पम्पों, नजदीकी किराना स्टोर्स या दवाई की दुकानों, लोकप्रिय चेन आउटलेट्स (जैसे रिलायंस फ्रेश, अपोलो फार्मेसी, आदि), इंटरनेट एप्स (जैसे मिंत्रा, फर्स्टक्राय, उबर, डोमिनोज, आजियो, फार्मइज़ी, आदि) और रिटेल के लोकप्रिय ठिकानों (जैसे शॉपर्स स्टॉप, क्रोमा, आदि), आदि में स्वीकार किया जा रहा है। पेटीएम पोस्टपेड भारत में 550 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है।

पेटीएम लेंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता ने कहा, कि हम क्रेडिट के लिये नये लोगों को क्रेडिट का सफर शुरू करने और वित्तीय अनुशासन विकसित करने में मदद देना चाहते हैं। पोस्टपेड के माध्यम से हम अर्थव्यवस्था में उपभोग को बढ़ाने में सहायता करने के लिये निष्ठापूर्वक प्रयास भी कर रहे हैं। हमारी नई पोस्टपेड मिनी सर्विस सही समय पर बिलों के भुगतान या पेमेंट्स द्वारा लिक्विडिटी को मैनेज करने में यूजर्स की सहायता करती है।