Home खास ख़बर उत्तराखण्ड के पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल-12 सिंगिंग शो के विजेता…

उत्तराखण्ड के पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल-12 सिंगिंग शो के विजेता…

249
SHARE

सोनी टीवी के सबसे लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल का फिनाले रविवार 15 अगस्त को हुआ और इंडियल आइडस-12 के जीत का ताज पवनदीप राजन के नाम रहा। पवनदीप शुरू से ही दर्शकों के ही नहीं बल्कि सभी जजेज के भी पहली पसंद बन गए थे, उनकी ऑल राउंडर कला ने सबका दिल जीत लिया था। हर बार इंडियन आइडल के विनर को ट्रॉफी के साथ इनाम के तौर पर बड़ी राशि दी जाती है। इस बार भी इंडियन आइडल के मेकर्स ने सीजन-12 के लिए भी एक शाइनिंग ट्रॉफी रखी थी, जो गोल्डन कलर की है, इसके अलावा उस पर 12 लिखा है, वही विनर पवनदीप राजन को बतौर इनाम 25 लाख की राशि दी गई। विजेता को म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ एक बड़ा कॉन्ट्रैक्ट भी इनाम के तौर पर दिया जा रहा है इसके अलावा विनर के साथ सभी फाइनलिस्टो को लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्मेंस करने का भी मौका दिया जा रहा है।

पवनदीप राजन उत्तराखंड के चंपावत जिले के रहने वाले है। बचपन से ही पवन को संगीत की शिक्षा घर पर ही मिली है। उनकी नानी कबूतरी देवी उत्तराखंड की जानी मानी फोक गायिका थी। उनके पापा सुरेश राजन कुमाऊं के पॉप्युलर सिंगर हैं, इसलिए पवनदीप को सिंगिंग विरासत में मिली है। पवनदीप राजन की बहन, ज्योतिदीप भी एक सिंगर हैं, पवनदीप ने बचपन से ही तबला बजाना शुरू कर दिया था,उनके इस हुनर को देख पिता सुरेश राजन ने तबला बजाने के लिए मोटिवेट किया।

इंडियन आइडल-12 के विनर बनने से पहले पवनदीप द वॉइस् ऑफ इंडिया का खिताब भी जीत चुके हैं। उत्तराखंड में पवनदीप कई लाइव कॉन्सर्ट कर चुके है। उनकी फैन फॉलोइंग 1 मिलियन से भी ज़्यादा है। पवनदीप राजन शायद पहले ऐसे इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट होंगे जिनके 1 मिलियन से भी ज़्यादा फॉलोवर्स होंगे।