Home उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्रों...

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्रों व उत्कृष्ट विद्यालयों को किया जाएगा पुरस्कृत…

269
SHARE

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कृत करेंगे। वहीं बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम देने वाले टॉप 3-3 उत्कृष्ट विद्यालयों को मुख्यमंत्री ट्राफी प्रदान की जाएगी।

इंटरमीडिएट स्तर पर मुख्यमंत्री ट्रॉफी का पहला पुरस्कार राजकीय बालिका इंटर कॉलेज संधीपुर हरिद्वार, दूसरा पुरस्कार आईपी इंटर कॉलेज हरिद्वार, तीसरा पुरस्कार केएमएसबी हिमालया आईसी चौकोरी पिथौरागढ़ को मिलेगा। हाईस्कूल स्तर पर ग्लोरियल एचएस डीडीहाट, को प्रथम पुरस्कार, एनएमवीआईसी भागीरथीपुरम टिहरी को दूसरा पुरस्कार, जीनियस पब्लिक स्कूल पुरोला, उत्तरकाशी को तीसरा पुरस्कार मिलेगा।

इस अवसर पर उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा में मेरिट सूची में प्रथम तीन स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को भी मुख्यमंत्री पुरस्कार स्वरूप सम्मान राशि प्रदान करेंगे। उत्तराखंड बोर्ड की इंटर परीक्षा में मेरिट सूची में पहले स्थान पर रहे अभिषेक सेमवाल को ₹21000, दूसरे स्थान पर सिमरन नेगी वह आदर्श भट्ट को 15-15 हजार रुपये, तीसरे स्थान पर रोहित कुमार गुप्ता, हिमांशु रतूडी़ और संदीप कौर को 11-11 हजार की धनराशि से सम्मानित किया जाएगा।

वहीं हाई स्कूल में मेरिट में पहले स्थान पर रहे शिव त्यागी, हिमांशु राणा वह होशियार सिंह को 15-15 हजार रुपये, दूसरे स्थान पर रहे वंश, भारत सिंह, अनुष्का अग्रवाल को 11-11 हजार रूपये, तीसरे स्थान पर रहे आलोक भंडारी, गरिमा, जयश्री व लक्ष्मी खरायत को 8-8 हजार रूपये पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे।