Home उत्तराखंड ऋषिकेश होटल के बाद अब हरिद्वार के एक आश्रम में एकमुश्त 32...

ऋषिकेश होटल के बाद अब हरिद्वार के एक आश्रम में एकमुश्त 32 श्रद्धालु निकले कोरोना संक्रमित…

475
SHARE

देशभर में एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिली है, देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन राज्यों ने सख्त कदम भी उठाए हैं। महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब जैसे राज्यों में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। उत्तराखंड की बात की जाए तो यहां भी एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट हो गई है, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अधिक संक्रमण वाले राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट देखे बिना प्रदेश में एंट्री नहीं कराई जाए साथ ही ऐसे राज्यों से आने वालों के लिए जल्द गाइडलाइन भी जारी की जाए।

प्रदेश में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 100118 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज प्रदेश में 128 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि 147 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं 2 मरीजों की मौत भी हुई है। आज 8779 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि 8092 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। वहीं आज हरिद्वार के एक आश्रम में 32 श्रद्धालु कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल ने सभी आश्रमों के संचालकों से कहा है कि आप सभी श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग कराएं, अगर किसी श्रद्धालु को सर्दी, बुखार जैसे लक्षण हैं तो वे तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।

बता दें कि एक दिन पूर्व ऋषिकेश के ताज होटल में एकमुश्त 76 लोग कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं, जिसकी वजह से जिला प्रशासन ने होटल को 3 दिनों के लिए पूरी तरह बन्द कर दिया है। ताज होटल ऋषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग पर स्थित है यहां शनिवार 27 मार्च को 30 से ज़्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले थे जिसके बाद उनके सम्पर्क में आये लोगो की भी सैम्पलिंग की गई थी अब तक कुल 76 लोगो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।