Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू !

उत्तराखण्ड में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू !

405
SHARE

उत्तराखण्ड में कोरोना की बढ़ती रफ्तार आमजन के साथ शासन-प्रशासन की चिंता भी बढ़ा रही है। खासकर प्रदेश के देहरादून व हरिद्वार जनपद में स्थिति अधिक चिंताजनक है। बढ़ते कोरोना को देखते हुए सरकार ने भी कई कड़े कदम उठाए हैं। ट्रेन व बस से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। साथ ही उच्च संक्रमण वाले राज्यों से आने वाले यात्रियोें को बिना कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाए प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

पिछले एक सप्ताह में प्रदेश में एकाएक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। जिसे देखते हुए अब सरकार और सख्त कदम उठाने के लिए अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रही है। जिसमें बोर्ड परीक्षाओं की कक्षाओं को छोड़कर अन्य कक्षाओं के लिए कुछ दिन के स्कूल भी बंद किए जा सकते हैं। वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, इन हालातों में अब नाइट कर्फ्यू पर भी विचार किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क लगाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने जन्मदिन के अवसर पर बाल वनिता आश्रम पहुंचे थे, जहां उन्होंने जन्मदिन पर आयोजित यज्ञ में भाग लिया। आश्रम के बच्चों ने मुख्यमत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है, उसे देखते हुए हमें और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह कैबिनेट के साथ नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर चर्चा करेंगे।