Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा राजकीय महाविद्यालय स्याल्दे का नाम स्व. विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के नाम...

राजकीय महाविद्यालय स्याल्दे का नाम स्व. विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के नाम पड़ा, राज्यपाल ने दी मंजूरी।

981
SHARE

स्याल्दे महाविद्यालय अब स्व. विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के नाम से जाना जायेगा। राज्यपाल ने राजकीय महाविद्यालय स्याल्दे का नाम तत्काल प्रभाव से सुरेन्द्र सिंह जीना राजकीय महाविद्यालय स्याल्दे (अल्मोड़ा) किए जाने को अनुमति प्रदान कर दी है।

गौरतलब है कि बीते दिनों 5 दिवसीय मरचूला एडवेंचर मीट 2021 में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा था कि राजकीय महाविद्यालय स्याल्दे का नाम स्व. विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के नाम पर रखा जाएगा, इसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि यह स्व. सुरेन्द्र जीना की कर्मभूमि रही है, हमें उनके सपनों को पूरा करने का प्रयास करना होगा तभी सही मायने में उनको सच्ची श्रद्धाजलि होगी।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत अपने अल्मोड़ा दौरे के दौरान राजकीय महाविद्यालय मानिला का नाम भी स्व. विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना के नाम पर करने की घोषणा की है। हालांकि सीएम की इस घोषणा पर क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. पंडित रघुवर दत्त उपाध्याय के परिवार ने आपत्ति जताई है।

पंडित रघुवर दत्त के परिवार ने कहा है कि मानीला डिग्री कॉलेज का नाम पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की घोषणा के अनुरूप स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित रघुवर दत्त उपाध्याय के नाम पर रखा गया था। जिस पर वर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी घोषणा में नाम को बदलकर पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के नाम पर रखने की घोषणा की है जोकि हमारे उत्तराखंड प्रदेश वह हमारे देश के लिए शर्म की बात है।