Home उत्तराखंड सांसद अजय भट्ट ने कोरोना से जंग को सांसद निधि से 1...

सांसद अजय भट्ट ने कोरोना से जंग को सांसद निधि से 1 करोड़ 6 लाख रूपए किए जारी…

190
SHARE

कोरोना महामारी से जंग को नैनीताल-ऊधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने नैनीताल जिले के लोगों के लिए बड़ी राहत प्रदान करते हुए तत्काल सांसद निधि से एक करोड़ छः लाख रुपए ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन प्लांट सहित 2000 ऑक्सीमीटर खरीदने के लिए जिलाधिकारी नैनीताल को जारी किए हैं।

सांसद अजय भट्ट ने कोरोना महामारी के मद्देनजर नैनीताल जिले में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए 45 लाख रुपए ऑक्सीजन प्लांट के लिए स्वीकृत किए हैं, इसके साथ ही 300 डी टाइप जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए 45 लाख रुपए आवंटित किए हैं साथ ही 16 लाख रुपए की लागत से 2000 पल्स ऑक्सीमीटर खरीदने के लिए जिलाधिकारी नैनीताल को पत्र लिखकर तत्काल धनराशि अवमुक्त की है।

जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने बताया कि सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले सभी आक्सीजन सिलेन्डर सुशीला तिवारी अस्पताल को दिये जायेंगे। उन्होनेे बताया कि कुमाऊं का सबसे बडा चिकित्सालय होने की वजह से यहां बडी संख्या मे कोविड पाॅजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है ऐसे में आक्सीजन सिलेन्डरो की खपत भी यहां ज्यादा है। ऐसे में सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 300 आक्सीजन सिलेन्डर सुशीला तिवारी चिकित्सालय को दिेये जायेंगे जो आगे भविष्य मे भी काम आते रहेंगे। उन्होने बताया कि सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 2000 पल्स आक्सो मीटर जिलेभर के सभी सरकारी चिकित्सालयों को वितरित किये जायेगे। उन्होने बताया कि 45 लाख की धनराशि से जिले में एक नयां आक्सीजन प्लांट भी लगाया जायेगा।

सांसद अजय भट्ट लगातार अस्पतालों की स्थिति और कोविड-19 के लिए आवश्यक उपकरणों की जरूरत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं, उन्होंने जिले में आवश्यकता को देखते हुए तत्काल धनराशि आवंटित करने का सराहनीय कार्य किया है इससे पूर्व भी सांसद अजय भट्ट ने आवश्यकता पड़ने पर न सिर्फ एंबुलेंस की व्यवस्था की बल्कि पिछले वर्ष भी सांसद निधि का इस्तेमाल कोविड-19 से लोगों की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास के लिए किया गया।