Home उत्तराखंड नाबालिग से रेप के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा।

नाबालिग से रेप के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा।

444
SHARE

ऊधमसिंह नगर जिला एवं सत्र न्यायालय ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास और 50 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है। मामले के अनुसार रुद्रपुर के छतरपुर निवासी नरेंद्र सिंह नेगी द्वारा दिनेशपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किया गया था और किसी को बताने पर नाबालिक को जान से मारने की धमकी देता था।

आरोप है कि नरेंद्र सिंह कई बार नाबालिग से दुष्कर्म करता रहा इस दौरान नाबालिक गर्भवती हो गई एक दिन नाबालिक द्वारा अपनी मां को पूरी कहानी बताई गई तब वो 5 माह की गर्भवती थी। जिसके बाद उसके घर में हड़कंप मच गया पीड़िता के परिजनों द्वारा 29 सितंबर 2019 को थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई थी। जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी नरेंद्र सिंह नेगी को गिरफ्तार कर लिया था और न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

नाबालिक द्वारा एक बच्चे को जन्म दिया गया, जिसके बाद पुलिस द्वारा आरोपी नरेंद्र सिंह और नवजात बच्चे का DNA टेस्ट कराया था। डीएनए रिपोर्ट में बच्चा आरोपी नरेंद्र सिंह नेगी का होना पाया गया था। मामले की सुनवाई करते हुए आज स्पेशल पॉस्को न्यायधीश विजयलक्ष्मी विहान द्वारा नरेंद्र सिंह नेगी को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ ही 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।