Home अंतर्राष्ट्रीय कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से निपटने को इन देशों में फिर...

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से निपटने को इन देशों में फिर लौटा लॉकडाउन।

445
SHARE

कोरोना वायरस के नए रूप के तेजी से फैलते खतरे को देखते हुए कई देशों ने फिर से सख्त लॉकडाउन लागू किया है। वेल्स और नॉर्दन आयरलैंड के विकसित क्षेत्र पहले से ही दिसंबर के मध्य से सख्त लॉकडाउन के तहत हैं। वहीं जर्मनी में जनवरी के अंत तक लॉकडाउन बढ़ सकता है। वहीं अब मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है, वह चिंताजनक है। देश के अस्पतालों पर महामारी का सबसे ज्यादा दबाव है।

महामारी की नई लहर से निपटने के लिए सभी स्कूलों और व्यवसायों को बंद करने संबंधी स्कॉटलैंड का नया कानून मंगलवार से प्रभावी हुआ, जबकि ब्रिटेन का कानून बुधवार सुबह से प्रभावी होगा। इस बीच जॉनसन ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे घर से काम करने के नियमों का कड़ाई से पालन करें। नए कानून के फरवरी मध्य तक प्रभावी रहने की संभावना है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमें सख्त लॉकडाउन करना होगा ताकि इस वायरस को नियंत्रित कर सकें, उन्होंने कहा कि तेजी से फैल रहे संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में ब्रिटेन निर्णायक मोड़ पर है। उन्होंने कहा कि वायरस के इस नए रूप को काबू में करने के लिए हमें बहुत कुछ करने की जरूरत है।