Home उत्तराखंड नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने जुड्डो, कालसी पहुंच कर लखवाड़-व्यासी परियोजना से...

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने जुड्डो, कालसी पहुंच कर लखवाड़-व्यासी परियोजना से प्रभावित लोहारी ग्राम के ग्रामीणों के धरने को दिया समर्थन…

180
SHARE

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने आज जुड्डो, कालसी पहुंच कर यमुनाघाटी बांध (लखवाड-ब्यासी) प्रभावित समिति, लोहारी के नेतृत्व में चल रहे धरना प्रदर्शन में भागीदारी करते हुए उनके विस्थापन की मांगों को समर्थन दिया।।

विस्थापन की मांग को लेकर लखवाड़-व्यासी परियोजना के पूर्ण रूप से प्रभावित जनजातीय ग्राम लोहारी के लगातार 117वें दिन भी जारी धरना प्रदर्शन के बीच आज अपर जिलाधिकारी देहरादून परियोजना का कार्य शुरू करवाने की नीयत से पूरे पुलिस महकमे के साथ धरना स्थल पर पहुँचे, जिसका धरनारत लोहारी के ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध करते हुए शासन-प्रशासन के खिलाफ़ जोरदार नारेबाजी करते हुए अपना रोष व्यक्त किया।

धरने में भागीदारी करने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने ग्रामीणों के प्रदर्शन को अपना समर्थन देते हुए जिला प्रशासन को चेताया कि ग्रामीणों के खिलाफ कोई भी दण्डात्मक कार्यवाही न की जाये, किसी भी प्रकार की दण्डात्मक कार्यवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

प्रीतम सिंह ने धरना स्थल पर आये प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जब तक लोहारी के ग्रामीणों को भूमि के बदले भूमि आवंटित नहीं की जाती तक परियोजना का कार्य किसी भी कीमत पर शुरू नहीं करने दिया जायेगा।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार लखवाड़-व्यासी के प्रभावितों के विस्थापन की समस्याओं के प्रति मूक बनी हुई है। उनके द्वारा इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने, मुख्यमंत्री के समक्ष रखने के अलावा इस सम्बंध में प्रभावित ग्राम लोहरी के प्रतिनिधिमंडल के साथ सम्बंधित कैबिनेट मंत्री से मुलाकात कर ग्रामवासियों की मांगों के शीघ्र निस्तारण का अनुरोध किया गया था, पर कोई कार्यवाई नहीं की जा रही।

इस मौके पर एडीएम शिव कुमार बरनवाल, एसडीएम विकासनगर विनोद कुमार, एसडीएम चकराता सौरभ असवाल, एसपी देहात स्वतंत्र कुमार, जिलाध्यक्ष पछवादून संजय किशोर, ब्लॉक अध्यक्ष अजय नेगी, पूर्व प्रधान जगत सिंह, ज्येष्ठ प्रमुख चकराता विजय पाल, ,अमर सिह, अरुण चौहान, पुनित चौहान, संजय चौहान, श्यामदत्त वर्मा, सीताराम नेगी, दीवान सिंह श्याणा, मातबर सिंह, नरेश चौहान, दिनेश चौहान, ब्रहमी देवी, जग्गो देवी, आशा चौहान, सावित्री देवी, बिजमा देवी आदि उपस्थित रहे।