Home उत्तराखंड इस विभाग में जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा, युवा कर लें तैयारी।

इस विभाग में जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा, युवा कर लें तैयारी।

1209
SHARE
उत्तराखण्ड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में जल्द ही नौकरियों का पिटारा खुलेगा। इसके लिए विभागीय ढांचे से लगभग 250 खाली पदों को खंगाला गया है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी से तैयारियों में जुट जाएं।

उत्तराखंड खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से जल्द ही लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को खाली पदों का प्रस्ताव भेजा जाएगा। त्रिवेंद्र सरकार वित्तीय वर्ष 2019-20 को रोजगार वर्ष के रूप में मना रही है। सरकार की ओर से सभी विभागों को खाली पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव बना कर आयोगों को भेजने के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने लंबे समय से खाली पड़े अलग-अलग श्रेणियों के 250 पद भर्ती के लिए चिन्हित किए हैं।विभाग में विपणन निरीक्षक के 42, पूर्ति निरीक्षक के पांच, विधिक माप निरीक्षक के 15, लिपिक संवर्ग के 70, जिला पूर्ति अधिकारी के चार, चतुर्थ श्रेणी के 110 खाली पदों का भर्ती प्रस्ताव आयोगों को भेजे जाएंगे।

खाद्य आपूर्ति विभाग सचिव सुशील कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि विभागीय ढांचे में आवश्यकता के अनुसार खाली पद भर्ती के लिए चिन्हित किए गए हैं। विभाग को शीघ्र ही प्रस्ताव बना कर आयोगों को भेजने के निर्देश दिए गए हैं।