Home उत्तराखंड CIMSR कॉलेज देहरादून उड़ान (फ्रेशर/फेयरवेल) कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने...

CIMSR कॉलेज देहरादून उड़ान (फ्रेशर/फेयरवेल) कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने छात्र-छात्राओं को दी उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं…

213
SHARE

देहरादून के कुंआवाला स्थित सीआईएमएसआर कॉलेज में उड़ान (फ्रेशर/फेयरवेल) 2021 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी उपस्थित रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा व अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष आर. के. जैन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में हेमवती नंदन बहुगुणा मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. हेम चन्द्रा, कैलाश अस्पताल के निदेशक पवन शर्मा, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने सभी अतिथितियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर कॉलेज परिसर में स्वागत किया। कार्यक्रम में नर्सिंग से पूर्णिमा मिस फ्रेशर तो वहीं हर्ष मिस्टर फ्रेशर चुने गए। वहीं पैरामेडिकल से मिस फ्रेशर खुशी तो रिषभ मिस्टर फ्रेशर रिषभ रहे।

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया, साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दी। छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो काम आप करने जा रहे हैं, वह एक बहुत बड़ी सेवा है इससे बड़ी कोई सेवा नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि डॉक्टर अपना काम करने के बाद मरीज को सेवा के लिए नर्सों के पास ही छोड़ देते हैं। उन्होंने कहा कि एक समय था कि हमारे यहां नर्सों की कमी होती थी और दक्षिण भारत के राज्यों से हमारे यहां नर्सें बुलानी पड़ती थी। लेकिन आज देश व प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में हमारे यहां की नर्सें काम कर रही हैं, और सीआईएमएस कॉलेज ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को कहा कि आप जहां भी जाएं अपने दायित्वों का अच्छे से निर्वहन करें।

कार्यक्रम में देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को फ्रेशर व फेयरवेल पार्टी के साथ ही होली की भी शुभकामनाएं दी, उन्होंने कहा कि आप जहां भी जाएं अपने कॉलेज व माता-पिता का खूब नाम रोशन करें। साथ उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना महामारी चल रही है, इसलिए होली का त्यौहार बेहद सादगी व सहजता के साथ मनाएं।