Home उत्तराखंड उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में आज लिए गए महत्वपूर्ण फैसले, 1 जुलाई से...

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में आज लिए गए महत्वपूर्ण फैसले, 1 जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू करने का भी हुआ फैसला….

340
SHARE

उत्तराखंड सचिवालय में आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई, कैबिनेट बैठक की शुरूआत में कांग्रेस नेता स्व. इंद्रा हृदयेश को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। कैबिनेट बैठक में आज निम्नलिखित फैसले लिए गए-

1 जुलाई से चमोली, रूद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जनपद के लोगों के लिए चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर गाइडलाइन जारी की जाएगी। यात्रा को लेकर वरिष्ठ अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे जो कि चारधाम यात्रा की तैयारियों की निगरानी करेंगे। तीर्थ पुरोहितों को वैक्सीन भी लगाई जाएगी।

सभी उद्योगों में उत्पादन के लिए ओवरटाइम की उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने दी स्वीकृति। कोविड-19 के दौरान हुए नुकसान को देखते हुए कारखानों को ओवरटाइम करने की छूट दी गई। आदेश जारी होने के 60 दिन बाद तक यह लागू रहेगा, उद्योगों में काम करने वाले व्यक्तियों का वेतन भी होगा निर्धारित, ओवर टाइम के कार्य का वेतन भी होगा निर्धारित।

सेलाकुई में ऑक्सीजन निर्माण वाली लेन्डे कंपनी के लिए अंडर ग्राउंड बिजली की लाइन बिछाने का निर्णय लिया गया ताकि बार-बार विद्युत में आ रही दिक्कत ना हो, प्रीक्योरमेन्ट नियम में भी छूट देने का निर्णय।

वैट से जुड़े जो मामले चल रहे हैं उन मामलों के निस्तारण के लिए समय सीमा बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

वैट से सम्बंधित केस को निस्तारण की समय सीमा 30 अप्रैल की जगह 30 सितंबर तक बढ़ाई गई, (2017-18 के मामले)

टाटा मोटर्स पंत नगर को ऐम्बुलेंस तैयार करने की दी मंजूरी। टाटा मैजिक वाहन में तैयार किये जायेंगे एम्बुलेंस। कोविड काल के 9 माह के लिए मिली मंजूरी। सविंदा कर्मचारियो के जरिये भी टाटा मोटर्स करा सकता है काम, लेकिन सुरक्षा और मानदेय स्थायी ओर अनुभवी कर्मचारियो की भांति होगा।